दिल्लीवासी हो जाएं सावधान! यहाँ भूल कर भी ना खड़ी कर देना गाड़ी, कट जाएगा मोटा चालान; एडवाइजरी जारी

नई दिल्ली | त्यौहारी सीजन के दौरान वैसे तो लगभग सभी बाजारों में रौनक और भीड़- भाड़ बढ़ जाती है. आने वाले दिनों में तो और भी ज्यादा भीड़ बाज़ारों में देखने को मिलेगी. इस सीजन के दौरान सबसे ज्यादा चहल- पहल राजधानी में देखी जाती है. ऐसे में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखना स्थानीय प्रशासन के लिए काफी मुश्किल हो जाता है. इसी क्रम में अब राजधानी में परिवहन विभाग में सतर्क नजर आ रहा है.

यह भी पढ़े -  TRAI Rule Change: 1 नवंबर से लागू हो जाएंगे TRAI के नए नियम, फर्जी मैसेज और फ्रॉड कॉल पर लगेगी रोक

Gadi Vahan Vehicle

इनका कटेगा चालान

अब से यदि राजधानी के किसी बस स्टॉप के आसपास कोई वाहन चालक अपना वाहन खड़ा करता है, तो उसे अलर्ट हो जाना चाहिए. ऐसे वाहनों पर परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. बस स्टॉप के 50 मीटर के दायरे में अगर कोई वाहन खड़ा करेगा तो उसका मोटा चालान काटा जाएगा. दरअसल, परिवहन विभाग द्वारा इस विषय में निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

दिल्ली परिवहन अवसंरचना विकास निगम को मिले निर्देशों के तहत बस स्टॉप के पास वाहन खड़ा करने वालो पर कार्रवाई की शुरुआत कर दी गई है. यहाँ चेतावनी बोर्ड लगाए जाएंगे. साथ ही, 50 मीटर की दूरी पर मार्किंग भी की जाएगी. उसके बाद भी, यहाँ अगर कोई अतिक्रमण करता है तो उसका चालान काटा जाएगा.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर 19 घंटे बंद रहेंगे खाटूश्याम मंदिर के कपाट, जानें फिर कब होंगे बाबा के दर्शन

राजधानी में हैं 2000 से ज़्यादा बस स्टॉप

पहले पायलट प्रोजेक्ट के तहत 100 बस स्टॉप पर इस पहल को शुरू किया जाएगा. अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी में 2000 से ज्यादा बस स्टॉप हैं, जिनसे हाल ही के दिनों में काफी शिकायतें मिल रही है. यहाँ अतिक्रमण की समस्या सामने आ रही है. इसके अलावा, बस के रुकने और प्रस्थान करने में भी काफी परेशानियां होती हैं. इसी साल जून के महीने में दिल्ली परिवहन विभाग के आयुक्त द्वारा बस स्टॉप को यात्रियों के लिए सुरक्षित बनाए जाने के निर्देश दिए गए थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit