चंडीगढ़ में खिली धूप से बढ़ा तापमान, इस दिन होगी झमाझम बरसात; पढ़ें मौसम विभाग का ताज़ा अपडेट

चंडीगढ़ | सिटी ब्यूटीफुल के नाम से मशहूर चंडीगढ़ में आज मौसम साफ रहने वाला है. दिनभर धूप खिली रहेगी. इसे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग द्वारा आज यहाँ बरसात का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आगामी 4 अक्टूबर से शहर में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस दौरान बरसात की संभावना भी बन रही है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा विस चुनावों में गड़बड़ करने वालों की हो रही लिस्ट तैयार, दिवाली के बाद होगा इनका ट्रांसफर

BADALMOUSAMCLOUD

आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

बीते 24 घंटों के दौरान यहाँ बरसात नहीं दर्ज की गई. सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री दर्ज किया गया. आज मंगलवार को यहाँ हल्के बादल छाने की संभावना बनी हुई है. साथ ही, दिन का तापमान 25 से 35 डिग्री के बीच रह सकता है. विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राजधानी में भी मानसून सीजन खत्म हो चुका है. अगले एक से डेढ़ महीने के दौरान दिन और रात के तापमान में अंतर बढ़ेगा. वहीं, नवंबर के तीसरे सप्ताह से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

उसके बाद, साल के आखिरी महीने से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने से मैदानी इलाकों में भी उसका असर देखने को मिलेगा. राजधानी में मानसून सीजन के दौरान सामान्य से 8 फीसदी कम बरसात दर्ज की गई. पूरे सीजन में यहाँ 776.2 एमएम बरसात रिकार्ड की गई. विशेषज्ञों ने ऐसे मौसम में डेंगू और मलेरिया से बचने की सलाह दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit