विधानसभा चुनावों से ठीक पहले राम रहीम को फिर मिली पैरोल, तीन शर्तों पर 20 दिन रहेगा जेल से बाहर

रोहतक | हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम (Ram Rahim) को 20 दिनों की पैरोल मिल चुकी है. बुधवार सुबह भारी सुरक्षा के बीच वह जेल से बाहर आया. चुनाव आयोग ने उसे 3 शर्तों पर पेरोल दी है. इस दौरान वह उत्तर प्रदेश के अपने आश्रम में रहेगा.

ram rahim

कांग्रेस ने किया विरोध

दूसरी तरफ राम रहीम को मिली पैरोल का विरोध भी किया जा रहा है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के लीगल सेल के केसी भाटिया की तरफ से भारतीय चुनाव आयोग को इस विषय में चिट्ठी लिखी गई, लेकिन इस अपील को दरकिनार कर दिया गया.

चुनाव आयोग को दी गई कांग्रेस की अपील में कहा गया कि अगर राम रहीम जेल से बाहर आता है, तो इससे चुनाव प्रभावित हो सकते हैं. इसलिए आचार संहिता के दौरान उसे जेल से बाहर नहीं आने दिया जाए. साथ ही, हरियाणा में डेरा प्रमुख का मास बेस है. वह चुनावों को प्रभावित कर सकता है. इससे पहले भी वह जेल से बाहर आकर चुनावों को प्रभावित कर चुका है. हालांकि, कांग्रेस की इस अपील को दरकिनार कर दिया गया.

लगाई गई यह तीन शर्ते

चुनाव आयोग द्वारा राम रहीम को तीन शर्तों पर पैरोल दी गई है. पहली ये कि वह जेल से बाहर आने के बाद हरियाणा में नहीं रहेगा. इसके अलावा, किसी भी पॉलीटिकल पार्टी की एक्टिविटी में शामिल नहीं होगा. इस दौरान वह सोशल मीडिया पर भी चुनाव प्रचार नहीं करेगा. अगर इन शर्तों का वह उल्लंघन करता है, तो उसकी पैरोल को तुरंत कैंसिल कर दिया जाएगा.

बता दें कि राम रहीम का 36 विधानसभा सीटों पर प्रभाव है. साध्वी यौन शोषण और मर्डर मामले में वह फिलहाल रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा है. इससे पहले अगस्त में 21 दिन के लिए वह जेल से बाहर आया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit