हरियाणा बोर्ड ने जारी किए ओपन स्कूल परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस तरह करें डाउनलोड

भिवानी | बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन हरियाणा (BSEH) की तरफ से हरियाणा ओपन स्कूल (HOS) कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा 2024 के लिए 1 अक्टूबर 2024 को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है. स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

BSEH Haryana Board

दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित होगी परीक्षा

यह एडमिट कार्ड सेकेंडरी/ सीनियर सेकेंडरी (अकैडमिक/ ओपन स्कूल) कंपार्टमेंट (EIOP), रि- एपियर, सीटीपी, एडिशनल सब्जेक्ट और अंकों में सुधार करने के लिए अक्टूबर में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए होगा. लिखित परीक्षा 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर या नाम के साथ माता- पिता का नाम दर्ज करना होगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

अवश्य चेक करें ये डिटेल्स

सभी उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड में कुछ जरूरी चीज अवश्य चेक कर लें, ताकि उन्हें कोई परेशानी ना हो. इनमें उम्मीदवार का नाम, उम्मीदवार के माता- पिता का नाम, उम्मीदवार का रोल नंबर, उम्मीदवार की जन्म तारीख, विषयों के नाम, परीक्षा का समय और तारीख, परीक्षा सेंटर का पता, परीक्षा सेंटर पर रिपोर्टिंग समय, उम्मीदवार की फोटो और सिग्नेचर इत्यादि शामिल है.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

इस प्रकार डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

  • अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट को ऑफिशियल वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा.
  • इसके बाद, विद्यार्थी को होम पेज पर दिए गए लिंक सेकेंडरी/ सीनियर सेकेंडरी (अकैडमिक/ ओपन) या सेकेंडरी/ सीनियर सेकेंडरी (अकैडमिक) या सेकेंडरी/ सीनियर सेकेंडरी (ओपन) पर क्लिक करना होगा.
  • अब पुराना रोल नंबर, नया रोल नंबर या फिर अपना नाम और माता- पिता का नाम डालकर सर्च करना होगा.
  • अब आपकी स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा.
  • अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है और इसका प्रिंटआउट निकाल सकते है.
यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit