DDA की नई योजना, 10 सहायता केंद्रों के माध्यम से PM उदय योजना के लाभार्थियों को मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली में रहने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है, जहां दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) द्वारा आए दिन लोगों के लिए तरह- तरह की योजनाएं लाई जाती है. इसी कड़ी में एलजी वीके सक्सेना ने एक निर्देश जारी किया है. इसके अनुसार, पीएम उदय योजना के लाभार्थियों को सुविधा दी जा रही है. इसलिए 10 सहायता केंद्रों को 7 दिन खोला जा रहा है. इसकी शुरूआत 1 अक्टूबर से की जा चुकी है, जो कि शनिवार और रविवार को खुली रहेगी.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

Flats

मुख्य उद्देश्य

बता दें कि इस निर्देश को जारी करने के पीछे का मुख्य उद्देश्य है कि इससे आवेदन की प्रक्रिया तेज होगी. साथ ही, अधिक- से- अधिक लोगों को उनका हक मिलेगा. इस योजना के तहत, दिल्ली की 1731 अधिकृत कॉलोनी के निवासी को मलिककाना हक दिया जाएगा. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है.

यह भी पढ़े -  TRAI Rule Change: 1 नवंबर से लागू हो जाएंगे TRAI के नए नियम, फर्जी मैसेज और फ्रॉड कॉल पर लगेगी रोक

वहीं, हितग्राहियों को इसका लाभ पाने के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा करने होंगे. इसके बाद डीडीए द्वारा इसका वेरिफिकेशन किया जाएगा. इस प्रक्रिया से हितग्राहियों को काफी ज्यादा लाभ मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit