हरियाणा में आज रात से बदलेगा मौसम, कल इन 18 जिलों में होगी बरसात; पढ़ें आज की मौसम की ताजा जानकारी

चंडीगढ़, Haryana Weather News | हरियाणा में मानसून की विदाई के बाद से ही तापमान में धीरे- धीरे वृद्धि होना शुरू हो गई. उससे पहले हुई बरसात से लोगों को राहत जरूर मिली थी. मानसून सीजन के दौरान भी पूरे प्रदेश भर में अच्छी खासी बरसात दर्ज की गई. उसके बाद, मानसून की वापसी के बाद से पारा बढ़ने लगा और लोगों को गर्मी से जूझते देखा गया. अब मौसम विभाग द्वारा आज शुक्रवार से मौसम के करवट लेने की संभावना बताई गई है.

BADALMOUSAMCLOUD

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में आम तौर पर 8 अक्टूबर तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा. अरब सागर की तरफ से नमी वाली हवाएं आने की संभावना बनी हुई हैं, जिससे आज 4 अक्टूबर रात्रि से मौसम में बदलाव आने की संभावना है. राज्य में 5 अक्टूबर से 7 अक्तूबर के मध्य बीच- बीच में हवाएं व गरजचमक के साथ कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश के आसार बनी हुई है. इस दौरान दिन के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज़ की जाएगी. वहीं, वातावरण में नमी की मात्रा भी बढ़ेगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

कल इन 18 जिलों में होगी बरसात

ताजा अनुमान के अनुसार, कल 18 जिलों में बरसात के आसार बने हुए हैं. हिसार, सिरसा, फतेहाबाद, भिवानी, चरखी- दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी ये ऐसे 7 जिले हैं, जहां 25 से 50% तक बरसात के आसार बने हुए हैं. वहीं, कैथल, करनाल, जींद, पानीपत, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, फरीदाबाद व पलवल में हल्की बूंदाबांदी की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर और कुरुक्षेत्र में बारिश के आसार कम है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा विस चुनावों में गड़बड़ करने वालों की हो रही लिस्ट तैयार, दिवाली के बाद होगा इनका ट्रांसफर

आगे ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

विभाग विशेषज्ञों का कहना है कि 7 अक्टूबर को प्रदेश में फिर से हल्की बरसात देखने को मिल सकती है, लेकिन 8 अक्तूबर के बाद राज्य में मौसम आमतौर पर खुश्क रहेगा. आईएमडी चंडीगढ़ के निदेशक डॉक्टर सुरेंद्र पाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान रात के तापमान में 1.1 डिग्री की कमी दर्ज की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit