हरियाणा विधानसभा चुनावों का प्रचार खत्म होते ही सट्टा किंग ने बदल दिए ‘वक्त, जज्बात और माहौल’; इस पार्टी को किया विजेता घोषित

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा चुनावों (Haryana Assembly Election) का प्रचार खत्म होने तक तमाम पार्टियों द्वारा जबरदस्त मेहनत की गई. आरोप- प्रत्यारोपों के दौर के बीच में राजनीतिक दलों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली. भीतरघातियों और बागियों का दंश झेल रही पार्टियां राजनीतिक भंवर से अपनी नैया पार लगाने की जुगत में नजर आईं. नेताओं ने भले ही अपनी पार्टी को बदल लिया हो, लेकिन सट्टा किंग ने अपनी चाल में बदलाव नहीं किया है.

Election

चुनाव की घोषणा के बाद सट्टा किंग द्वारा जो अनुमान लगाया गया था, चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भी उसमें बदलाव देखने को नहीं मिला है. तो चलिए देख लेते हैं कि सट्टा बाजार द्वारा किसे विजेता घोषित किया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

ये पार्टी बना सकती है सरकार

विधानसभा चुनावों को लेकर फलोदी सट्टा बाजार के आकलन से नेताओं की दिलों की धड़कनें बढ़ सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रहेगी. सट्टा बाजार द्वारा कांग्रेस और आम आदमी में गठबंधन का आकलन लगाया गया था. ऐसा होने पर गठबंधन को 50 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान बताया गया था. गठबंधन नहीं होने के बाद सट्टा किंग मंथन करता रहा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में करीब साढ़े 9 हजार से अधिक युवाओं ने छोड़ी ग्रुप D की नौकरी, CM ने कही ये बात; पढ़ें रिपोर्ट

प्रचार खत्म होने के बाद सट्टा बाजार द्वारा कांग्रेस को 55 से 58 सीटें आने का अनुमान जताया गया है. वहीं, बीजेपी को 24 से 26 सीटें मिलने का अनुमान बताया गया है. हालांकि, ऊंट किस पर बैठेगा, यह तो 8 अक्टूबर को आने वाले नतीजे के बाद ही पता लग पाएगा.

हर बार नहीं होता अनुमान ठीक

यहाँ आपको एक बात यह भी पता होनी चाहिए कि सट्टा किंग द्वारा की गई भविष्यवाणियां 100% सच नहीं होती. कई बार मुनाफे के लिए भी सट्टा बाजार द्वारा ऐसी खबरें फैलाई जाती हैं, ताकि लोग उसी के अनुरूप दांव खेलें और विपरीत रिजल्ट आने पर उन्हें ज्यादा फायदा मिल पाए. राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, अबकी बार इनेलो-बसपा गठबंधन, जेजेपी- एएसपी गठबंधन और आम आदमी पार्टी भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकती हैं. खास तौर पर इनेलो- बसपा गठबंधन किंग मेकर की भूमिका अदा करती नजर आ सकती हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit