दिल्ली: दशहरे पर यहां होगा रावण के सबसे बड़े पुतले का दहन, प्रधानमंत्री को भी दिया गया न्यौता

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित देशभर में दशहरा पर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. दिल्ली की राम लीला सोसायटी ने दावा करते हुए कहा है कि उसने देश का सबसे ऊंचा रावण का पुतला तैयार कराया है. इस पुतले को द्वारका के सेक्टर- 10 में लगाया गया है. बताया गया है कि इस पुतले की उंचाई 211 फीट है. सोसायटी प्रबंधन का कहना है कि उसने समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी आमंत्रित किया है और हमें सकारात्मक जवाब की उम्मीद है.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

Ravan Dahan

बढ़ते पापों को दर्शाता पुतला

आयोजन समिति के अध्यक्ष राजेश गहलोत ने कहा कि जिस तेजी से समाज में पाप बढ़ रहा है, किसी से छिपा नहीं है. पुतले की उंचाई समाज में बढ़ते पापों को दर्शा रही है. हम इस दशहरे पर उन सभी पापों को जलाने का काम करेंगे. उन्होंने बताया कि इस बार रामलीला की सजावट और कार्यक्रमों की थीम अयोध्या के पुराने राम मंदिर से प्रेरित है.

यह भी पढ़े -  Scholarship: शुरू हुए डॉक्टर अंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना के आवेदन, स्कूल- कॉलेज के छात्रों को हर साल मिलेंगे 12 हजार रुपए

राजेश गहलोत ने बताया कि रामलीला आयोजन के प्रवेश द्वार दक्षिण भारतीय मंदिरों की शैली में डिजाइन किए गए हैं, जिन्हें ‘गोपुरम’ के रूप में जाना जाता है. रामलीला आयोजन जीवंत प्रस्तुति सुनिश्चित करने के लिए, समिति ने दिल्ली– NCR से 400 से अधिक कलाकारों के ऑडिशन आयोजित किए हैं और इसमें नई प्रतिभाओं का चयन किया गया है.

यह भी पढ़े -  एक झटके में कबाड़ जैसे हो जाएंगे दिल्ली के 5 लाख वाहन, सड़क पर दिखते ही लगेगा भारी जुर्माना

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

वहीं, आयोजन के लिए समिति ने सुरक्षा व्यवस्था चाक- चौबंद कर दी है. 50 से अधिक दिल्ली पुलिस के जवान, 200 स्वयंसेवक और 100 सिविल अधिकारी आयोजन स्थल की सुरक्षा को संभाले हुए हैं. इसकी दैनिक रिपोर्ट डीसीपी को दी जा रही है. एसएचओ सुरक्षा के लिए नियमित रूप से दौरा करते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit