वोटिंग के बाद हरियाणा CM सैनी और Ex CM हुड्डा के बयानों से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, एग्जिट पोल के नतीजे पर दे डाला ये बयान

चंडीगढ़ | हरियाणा में लगभग 9 साल राज करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अबकी बार फिर सरकार बनाने के दावे एग्जिट पोल में धुंधले पड़ते नजर आए. एग्जिट पोल के नतीजे से जहां कांग्रेस पार्टी उत्साहित नजर आ रही है. वहीं, भाजपा अबकी बार फिर से सरकार बनाने का दावा कर रही है. कार्यवाहक CM नायब सिंह सैनी और बीजेपी अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने एग्जिट पोल के दावों को नकार दिया है. उनका दावा है कि 8 अक्टूबर को भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत के साथ आएगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा सरकार अपने कर्मचारियों के लिए लाई ट्रिपल दिवाली गिफ्ट, यहाँ देखें नायब सरकार का तोहफा

BJP Vs Congress INC

वहीं, कांग्रेस का कहना है कि अबकी बार प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ लोगों में गुस्सा था. अबकी बार उन्हें एग्जिट पोल से भी ज्यादा सीटें मिलेगी.

एग्जिट पोल ने बढ़ाई राजनितिक हलचल

5 अक्टूबर को प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया पूरी हुई. उसके बाद, एग्जिट पोल के नतीजे घोषित हुए. 12 एग्जिट पोल कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलता दिखा रहे हैं. वहीं, भाजपा 18 से 28 सीट पर सिमटती दिख रही है. पोल ऑफ़ पोल्स में भी कांग्रेस को 56, बीजेपी को 27 और अन्य को 7 सीटें मिलने का अनुमान बताया गया है.

यह भी पढ़े -  हो गई घोषणा! अबकी बार दिवाली पर हरियाणा वालों को मिला छप्परफाड़ छुट्टियों का तोहफा, यहाँ देखें लिस्ट

कांग्रेस में शुरू हुई CM पद के लिए जद्दोजहद

प्रदेश में सत्ता में आने की संभावनाओं के चलते अब कांग्रेस पार्टी में सीएम के पद के लिए भाग दौड़ शुरू हो चुकी है. पार्टी की वरिष्ठ नेता सांसद कुमारी शैलजा कल ही आशीर्वाद लेने सालासर धाम पहुंची. वहाँ उन्होंने पूजा- अर्चना की और गौशाला में सेवा भी की. पुजारी रवि शंकर द्वारा उन्हें प्रदेश का अगला सीएम बनने का आशीर्वाद दिया गया. वहीं, भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर सबका अधिकार है. आला हाई कमान जो भी फैसला करेगा, हम उसे स्वीकार करेंगे. सैलजा हमारी सीनियर नेता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit