दिल्ली के लोगों को ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा, अगले महीने शुरू होगा एक और नया फ्लाईओवर

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और NCR क्षेत्र में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने की दिशा में निरंतर प्रयास हो रहे हैं. इसी कड़ी में राजधानी के लोगों को बहुत जल्द एक और नए फ्लाईओवर की सौगात मिलने जा रही है. बता दें कि पंजाबी बाग फ्लाईओवर पर आने वाले नवंबर महीने से वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा. विधायक शिवचरण गोयल ने इस फ्लाईओवर पर चल रहे कार्यों का जायजा लिया है.

flyover bridge pul highway

नवंबर महीने में खत्म होगा इंतजार

विधायक शिवचरण गोयल ने बताया कि पंजाबी बाग फ्लाईओवर के दोनों साइड की सड़कें बनकर तैयार हो चुकी है, लेकिन दोनों तरफ पुट्टी, रेलिंग, डिवाइडर पर हरियाली सहित अन्य काम बाकी हैं. उन्होंने बताया कि इस महीने के आखिर तक बचा हुआ कार्य पूरा कर लिया जाएगा और नवम्बर महीने में पंजाबी बाग फ्लाईओवर से गुजरने का इंतजार खत्म हो जाएगा.

यह भी पढ़े -  क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 1 नवंबर से बदल जाएंगे यह जरुरी नियम

ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा

उन्होंने बताया कि यह फ्लाईओवर दिल्ली की सड़कों को सुगम बनाने और ट्रैफिक जाम की समस्या को खत्म करने के दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा. सिक्स लेन के इस 1.1 किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर को वेस्ट दिल्ली इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर डेवलपमेंट के तहत तैयार किया जा रहा है.

मोती नगर के विधायक शिवचरण गोयल ने बताया कि फ्लाईओवर के एक तरफ की चौड़ाई 11.50 मीटर है, जबकि दोनों तरफ की चौड़ाई 23 मीटर है. इस फ्लाईओवर के दोनों तरफ से छह कारें आवागमन कर सकती हैं.

यह भी पढ़े -  Scholarship: शुरू हुए डॉक्टर अंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति योजना के आवेदन, स्कूल- कॉलेज के छात्रों को हर साल मिलेंगे 12 हजार रुपए

वरदान साबित होगा फ्लाईओवर

शिवचरण गोयल ने बताया कि 308 करोड़ रूपए की लागत से तैयार हो रहा पंजाबी बाग फ्लाईओवर दिल्ली के लाखों लोगों के लिए वरदान साबित होगा. खासकर उन लोगों के लिए जो पंजाबी बाग और राजा गार्डन के बीच आवाजाही करते हैं. इस फ्लाईओवर के निर्माण से जहां लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर ट्रैफिक जाम में लगने वाले समय से निजात मिलेगी. प्रदुषण के स्तर में कमी आएगी, जिससे पर्यावरण संरक्षण में मदद मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit