दिल्ली के कैंसर अस्पताल में इलाज के लिए मरीजों को अब नहीं लेनी होगी अपॉइंटमेंट, लागू हुआ ये नया नियम

नई दिल्ली | कैंसर बीमारी से ग्रस्त मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. पहले से ही डाक्टरों और सुविधाओं की कमी से जूझ रहे पूर्वी दिल्ली में स्थित दिल्ली राज्य कैंसर अस्पताल ने OPD में दिखाने वाले मरीजों के लिए एक नया नियम लागू किया है. इस नए नियम के लागू होने से कैंसर मरीजों को निश्चित तौर पर बड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई गई है.

यह भी पढ़े -  TRAI Rule Change: 1 नवंबर से लागू हो जाएंगे TRAI के नए नियम, फर्जी मैसेज और फ्रॉड कॉल पर लगेगी रोक

CGHS Health Doctor Hospita

ये होगा नया नियम

नए नियम के तहत, दिल्ली सरकार के इस अस्पताल में अब मरीज बिना अपॉइंटमेंट लिए सीधे ओपीडी में डाक्टर को दिखा सकेंगे. इसके लिए मरीज को उसी दिन काउंटर से टोकन लेना होगा. इस टोकन नंबर के आधार पर डाक्टर मरीजों को देख सकेंगे, जबकि पहले मरीजों को इसके लिए अपॉइंटमेंट लेनी पड़ती थी. हालांकि, इस फैसले के बाद ओपीडी में भीड़ बढ़ने के आसार बनते दिख रहे हैं.

यह भी पढ़े -  दिव्यांगजनों के लिए बदल गया ये नियम, अब UDID कार्ड का रंग बताएगा पूरी बात

भीड़ बढ़ने के बनें आसार

नया नियम लागू होने के बाद अस्पताल के डाक्टरों का कहना है कि पहले एक डाक्टर 50 से 60 मरीजों को देखता था, लेकिन टोकन सिस्टम लागू होने के बाद यह संख्या 100 तक बढ़ गई है. कैंसर के एक मरीज की जांच- पड़ताल में 15 मिनट तक का समय लगता है. ऐसे में डाक्टरों का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन को इस फैसले के साथ- साथ डाक्टरों के रिक्त पदों पर भर्ती करनी चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit