सभी सरकारी विभागों में प्रमोशन के लिए देनी होगी लिखित परीक्षा, 16 अक्टूबर को चंडीगढ़ में होगी मीटिंग

चंडीगढ़ | हरियाणा के सभी सरकारी विभागों में प्रमोशन के लिए अब लिखित परीक्षा को पास करना होगा. हाल ही में हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. चुनाव के नतीजे भी आ चुके हैं और भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार हरियाणा में अपनी सरकार बनाई है. सरकार बनने के बाद यह पहला फैसला लिया गया है. इसके अनुसार सभी सरकारी विभागों में पदोन्नति के लिए परीक्षा को पास करना होगा. इस बारे में जून महीने में ड्राफ्ट तैयार किया गया था जो अब लागू किया जाएगा. इसे लेकर 16 अक्टूबर को सुबह 11 बजे एक मीटिंग का आयोजन भी किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

CM Nayab Singh Saini

चंडीगढ़ में किया जाएगा बैठक का आयोजन

हरियाणा सरकार के योग्य मुख्य सचिव की अध्यक्षता में मुख्य समिति कक्ष, चतुर्थ तल, हरियाणा सिविल सचिवालय, सेक्टर 1, चंडीगढ़ में बैठक आयोजित की जाएगी. इस बारे में मुख्य सचिव की तरफ से एक लेटर जारी किया गया है. पत्र के अनुसार, राज्य सरकार ने 21 दिसंबर 2023 के समसंख्यक परिपत्र के साथ-साथ 28 फरवरी 2024 के एक अनुवर्ती अनुस्मारक के माध्यम से लिखित परीक्षाओं के जरिये ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर पदोन्नति से संबंधित प्रशासनिक ढांचे को बढ़ाने के उद्देश्य से मसौदा नीति पर सम्मानित टिप्पणियां मांगी गई है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का फैसला, ग्रुप डी के खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट जल्द

प्रमोशन के लिए देनी होगी परीक्षा

राज्य सरकार की तरफ से विभिन्न हितधारकों से प्राप्त टिप्पणियों पर गहन विचार-विमर्श के बाद, विभिन्न विभागीय श्रेणियों में पदोन्नति चाहने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए पहले की शर्त के रूप में प्रमोशन में लिखित परीक्षा से संबंधित मसौदा अधिसूचना को संशोधित किया गया है. ऐसे में अब सभी सरकारी विभागों में प्रमोशन के लिए लिखित परीक्षा देनी होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit