हरियाणा में राइस मिलरों की हड़ताल खत्म होने पर किसानों को मिली राहत, आज से शुरू होगी धान खरीद

करनाल | धान उत्पादक किसानों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. बता दें कि हरियाणा में पिछले कई दिनों से राइस मिलरों की हड़ताल के चलते धान खरीद पर ब्रेक लगे हुए थे. इससे मंडियां धान से अटी पड़ी थी और किसानों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी. बुधवार को राइस मिलरों ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान करते हुए वीरवार यानि आज से धान की खरीद सुचारू रूप से करने की बात कही है.

यह भी पढ़े -  ICAR Karnal Jobs: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान करनाल में आई यंग प्रोफेशनल व फील्ड असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी जानकारी

fotojet 16

हरियाणा शैलर एसोसिएशन के राज्य प्रधान हंसराज सिंगला ने बताया कि एसोसिएशन ने किसानों की परेशानी को देखते हुए हड़ताल खत्म कर दी है. अब खरीद सुचारू रूप से जारी रहेगी है. उन्होंने कहा कि मंडियों में धान की आवक तेज होने के चलते उठान की समस्या हो रही थी. इसके बाद, पूरे राज्य के राइस मिलरों को हड़ताल खत्म करने की सूचना दी गई है.

नई सरकार से मिला भरोसा

करनाल राइस मिलर एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार गुप्ता ने बताया कि बुधवार को राइस मिलरों के साथ हुई मीटिंग में तय किया गया है कि अब सूबे में नई सरकार बन गई हैं और हमारी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का भरोसा भी मिला है. हड़ताल से किसान भाईयों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. इसलिए जिले के राइस मिलरों ने अब धान खरीद शुरू करने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा के ये गन्ना किसान 1 एकड़ से कमा रहे 2 लाख रूपए तक का फायदा, MSP पर बेच रहे फसल

किसानों ने मंडी गेट पर जड़ दिया था ताला

बता दें कि धान खरीद शुरू न होने से गुस्साए किसानों ने बुधवार को कैथल जिले की कलायत अनाज मंडी में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए मंडी गेट पर ताला जड़ दिया था. इसके अलावा, कुरुक्षेत्र में वीआईपी रोड़ और इस्माईलाबाद में भी किसानों ने हिसार-चंडीगढ़ हाईवे पर जाम लगा दिया था. किसानों का कहना था कि धान खरीद शुरू नहीं होने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit