हरियाणा की बेटी कनिष्का ने बढ़ाया हिंदुस्तान का गौरव, अमेरिका की धरती पर जीता गोल्ड व सिल्वर मेडल

फरीदाबाद | खेल मैदान में हरियाणा के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का सिलसिला लगातार जारी है. छोरे ही नहीं बल्कि छोरियां भी अपनी मेहनत की बदौलत देश- दुनिया में राज्य का गौरव बढ़ा रही है. इसी कड़ी में फरीदाबाद की रहने वाली कनिष्का डागर ने अमेरिका में गोल्ड व सिल्वर मेडल जीतकर हिंदुस्तान का नाम रोशन किया है.

Kanishka Dagar

शूटिंग में जीते 2 मेडल

अमेरिका के पेरू में आयोजित जूनियर विश्व चैंपियनशिप में कनिष्का डागर ने शूटिंग इवेंट में 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड और 50 मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीतकर देशप्रदेश का नाम रोशन किया है. उन्होंने अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता व कोच को दिया है. कनिष्का डागर ने कहा कि इनकी बदौलत ही आज वह इस विशेष उपलब्धि को हासिल कर पाई है.

यह भी पढ़े -  Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में आई विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

किया गया जोरदार स्वागत

अमेरिका में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतकर घर वापस लौटी कनिष्का डागर का परिवार के लोगों ने फूल- मालाएं व पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया. उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ था और सभी एक- दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाइयां दे रहे थे. सभी के चेहरों पर खुशी का कोई ठिकाना नहीं था.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

वहीं, बेटी की इस कामयाबी पर पिता अनिल कुमार और कोच दीपक सिंह ने कहा कि कनिष्का ने विदेशी धरती पर तिरंगे का गौरव बढ़ाया है. हिंदुस्तान और हरियाणा के नाम का डंका बजाया है. कनिष्का ने कड़ी मेहनत और सच्ची लगन की बदौलत इस मुकाम को हासिल किया है. हमें अपनी बेटी की सफलता पर गर्व महसूस हो रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि बेटी कनिष्का इसी तरह सफलता की ऊंचाइयों को छूती रहें और परिवार और देश का नाम रोशन करती रहें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit