हरियाणा की नई सरकार को PM मोदी का तोहफा, विकास कार्यों के लिए मिली 1947 करोड़ रूपए की धनराशि

चंडीगढ़ | हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) 48 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के दम पर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. भाजपा हरियाणा के लोगों में डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाने में कामयाब रही, जिसके सकारात्मक परिणाम भी पार्टी को मिले हैं.

Modi Photo

चुनाव आयोग ने वीरवार यानि कल आदर्श आचार संहिता हटने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आचार संहिता हटते ही हरियाणा को डबल इंजन सरकार का फायदा मिला है. आचार संहिता हटते ही मोदी सरकार ने हरियाणा के लोगों को त्यौहारी सीजन पर बड़ा तोहफा दिया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का फैसला, ग्रुप डी के खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट जल्द

1947 करोड़ रूपए की धनराशि हुई जारी

केंद्र की मोदी सरकार ने डबल इंजन की सरकार का पहला फायदा 1,947 करोड़ रुपये के तौर पर दिया है. केंद्र सरकार ने हरियाणा के विकास के लिए 1,947 करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित की है.

केंद्र सरकार से मिली राशि के बाद हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट शेयर कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है. उन्होंने अपने आधिकारिक X अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि केंद्र सरकार ने हरियाणा को 1,947 करोड़ रूपए की धनराशि का हस्तांतरण किया है.

हरियाणा के विकास को मिलेगी रफ्तार

कार्यवाहक सीएम नायब सैनी ने कहा कि इस राशि से हम हर वर्ग को लाभ पहुंचाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं और प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने वाली परियोजनाओं को और तेजी से पूरा कर सकेंगे. इस राशि से हरियाणा के नॉन- स्टॉप विकास को गति देने में मदद मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit