100 सालों बाद दशहरे पर बन रहे ये खास संयोग, इन 3 राशियों की लगेंगी लॉटरी

ज्योतिष | आज पूरे देश में दशहरे का पावन पर्व मनाया जा रहा है. दशहरे को बुराई पर अच्छाई की जीत के उपलक्ष में मनाया जाता है. सनातन धर्म में दिवाली से ठीक 20 दिन पहले आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को दशहरा मनाया जाता है. अबकी बार दशहरा 12 अक्टूबर यानी कि आज है. पौराणिक कथाओं के अनुसार, इस दिन भगवान श्री राम ने रावण का वध किया था. कुछ लोग इस त्यौहार को आयुध पूजा के रूप में भी मनाते हैं, दशहरे के दिन को साल के सबसे पवित्र दिनों में से एक माना जाता है.

यह भी पढ़े -  दीपावली से पहले कई बड़े ग्रह कर रहे नक्षत्र परिवर्तन, इन 5 राशियों की लगेगी लॉटरी; बरसेरी मां लक्ष्मी की कृपा

Jyotish Grah Nakshtra Rashi

100 सालों बाद बन रहे खास संयोग

अबकी बार दशहरे का पावन पर्व बेहद ही खास माना जा रहा है. क्योंकि कई प्रकार के शुभ संयोग बन रहे हैं. 100 साल बाद दशहरे पर रवि योग, स्वार्थ सिद्धि योग, शश और मालव्य राजयोग एक साथ बना रहे हैं. ऐसे में अबकी बार का दशहरा और भी खास हो जाता है. आज की इस खबर में हम आपको बताएंगे कि दशहरा  किन 3 राशि के जातकों के लिए विशेष लाभदायक होने वाला है.

यह भी पढ़े -  29 अक्टूबर से शुरू हो रहा दीपावली का 5 दिनों का पर्व, देखें पूजा का शुभ मुहर्त

इन 3 राशियों की लगेंगी लॉटरी

मेष राशि: दशहरे पर इस राशि के जातकों के लिए विशेष संयोग बन रहे है, इस दौरान आपको हर कार्य में तरक्की प्राप्त होगी. आपको फैसला लेने में जल्दबाजी से बचना है, आर्थिक लाभ होने के भी योग बन रहे हैं.

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए दशहरा काफी अच्छा साबित होगा, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भी आपके संबंध मजबूत होंगे. धन निवेश करने का आपके पास शानदार मौका है.

यह भी पढ़े -  साल 2025 में कई बार राशि परिवर्तन करेंगे गुरु, इन 4 राशियों पर होंगी धन की बरसात

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों को भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा, आपको धार्मिक गतिविधियों से जुड़ने का मौका मिलेगा. निवेश करने से लाभ होगा, यह समय विद्यार्थियों के लिए भी काफी अच्छा रहने वाला है. अबकी बार दशहरे पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं.

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं. Haryana E Khabar इनकी पुष्टि नहीं करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit