दिल्ली के गांवों में बहेगी विकास की गंगा, 93 करोड़ रूपए की 100 परियोजनाओं को मंजूरी

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में विकास की गंगा बहेगी. इस कड़ी में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने 93 करोड़ रूपए की 100 परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की है. दिल्ली सरकार में विकास मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में हुई ग्राम विकास बोर्ड की बैठक में इन परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई है.

Village Gaon City

गांवों में बहेगी विकास की गंगा

इन परियोजनाओं के तहत दिल्ली के गांवों में सड़कों, सामुदायिक केंद्र, पार्क, खेल मैदान, जल निकाय, नालियों और श्मशान घाट आदि से जुड़े 93 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी जाएगी. बैठक के दौरान मंत्री गोपाल राय ने सभी अधिकारियों को इन विकास कार्यों की परियोजनाओं को तय समय- सीमा में पूरे करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़े -  Central Zoo Authority Delhi LDC Jobs: केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण दिल्ली में आई लोअर डिविजनल क्लर्क के पद पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन

विकास मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली की AAP सरकार शहरी क्षेत्रों के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. बोर्ड ने बड़े गांवों में बैठने के लिए 100 बेंच लगाने की मंजूरी दी है, जबकि छोटे गांवों में 20 बेंच लगाई जाएगी. विकास विभाग से जुड़े इन विकास कार्यों को सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग और MCD के माध्यम से पूरा किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  November Bank Holidays: अभी निपटा लें अपने जरूरी काम, अगले महीने इतने दिनों बंद रहेंगे बैंक

अगले साल विधानसभा चुनाव

बता दें कि दिल्ली में साल, 2025 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में चुनाव को देखते हुए दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार विकास कार्यों को लेकर अलर्ट मोड पर आ चुकी है, जहां शहरी इलाकों में सड़कों और नालियों के साथ- साथ पानी निकासी और गलियों को पक्का करने का काम चल रहा है. वहीं, अब ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए करोड़ों रूपए की परियोजनाएं मंजूर की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit