हरियाणा में कांग्रेस ने 20 सीटों पर दोबारा गिनती की उठाई मांग, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

चंडीगढ़ | हरियाणा विस चुनाव में मिली अप्रत्याशित हार को कांग्रेस पार्टी हजम नहीं कर पा रही है. कांग्रेस ने 20 विधानसभा सीटों पर दोबारा वोटों की गिनती करने की मांग की है और इस संबंध में इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया (ECI) को पत्र भेजा गया है. इसमें पानीपत शहर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और होडल विधानसभा सीटें शामिल हैं.

Indian National Congress INC

20 सीटों पर रि- काउंटिंग की मांग

इनके अलावा, जिन सीटों पर दोबारा गिनती करने की मांग की गई है उनमें रेवाड़ी, कोसली, पटौदी, बादशाहपुर, नारनौल, पलवल, बड़खल, कालका, करनाल, इंद्री, घरौंडा, उचाना, बरवाला, नलवा और रानियां विधानसभा सीटें शामिल हैं. कांग्रेस पार्टी ने EVM की बैटरी 90% से ज्यादा चार्ज होने पर सवाल उठाते हुए छेड़छाड़ का संदेह जताया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

स्वीकार करने लायक नहीं नतीजे

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हरियाणा चुनाव रिजल्ट पूरी तरह से अप्रत्याशित है और हम तो यहां तक कहेंगे कि ये अस्वीकार्य है. हमारे प्रत्याशियों के बारे में पानीपत, हिसार और महेंद्रगढ़ से लगातार शिकायतें सामने आ रही है.

लगातार शिकायतें आ रही हैं कि कैसे कुछ मशीनों की बैटरियां जो 99% थीं, उनमें हमें हारते हुए दिखाया गया और जिन मशीनों को छुआ नहीं गया, जिनकी बैटरियां 60- 70% थीं, उनमें हमारा उम्मीदवार जीतता हुआ दिखाया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit