फरीदाबाद में 2 महीने बंद रहेगी ये सड़क, रूट डायवर्ट पर फटाफट डालें एक नज़र

फरीदाबाद | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में वाहन चालकों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. यहां बल्लभगढ़ शहर के मोहना रोड़ पर बनने वाले टू- लेन एलिवेटेड पुल निर्माण के लिए मोहना रोड़ का कुछ हिस्सा रविवार यानि आज सुबह से पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. यहां से केवल टू- व्हीलर वाहनों की आवाजाही शुरू रहेगी जबकि फोर- व्हीलर वाहनों के लिए रूट डायवर्ट किया गया है.

Smart Sadak Road

2 महीने बंद रहेगी सड़क

लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पुल निर्माण कंपनी केसीसी के अधिकारियों ने मोहना रोड़ पर बनने वाले एलिवेटेड पुल निर्माण के लिए मोहना रोड़ पर कंक्रीट की पाइलिंग करने के लिए रोड़ के करीब 1700 मीटर हिस्से को बंद करने की योजना तैयार कर ली है. आज से एलिवेटेड पुल निर्माण कार्य शुरू हो रहा है और इस काम को दो महीने में पूरा किया जाएगा. यानि मोहना रोड़ का यह हिस्सा 2 महीने तक बंद रहेगा.

उन्होंने बताया कि मोहना रोड पर यह बंद आदर्श नगर थाना से लेकर मलेरना रोड ऊंचा गांव मोड़ तक रहेगा. टू-व्हीलर वाहनों की आवाजाही रहेगी लेकिन फोर- व्हीलर वाहनों के आवागमन पर पूर्णतः रोक लगाई गई है. आसपास की कॉलोनियों के लोग गलियों से होते हुए तिगांव रोड व मिल्क प्लांट की ओर से आवागमन कर सकते हैं.

158 करोड़ रूपए आएगी लागत

लोक निर्माण विभाग के इंजिनियर ने बताया कि एलिवेटेड पुल निर्माण कार्य हिसार की KCC नामक कंपनी कर रही है. 2.1 किलोमीटर लंबे इस एलिवेटेड पुल निर्माण कार्य पर करीब 158 करोड़ रूपए की लागत राशि खर्च होगी. 14 मीटर चौड़ाई वाले इस पुल के निर्माण के लिए 90 से ज्यादा पिलर खड़े किए जाएंगे.

रूट डायवर्ट पर एक नजर

मोहना रोड पर आदर्श नगर थाना से लेकर ऊंचा गांव मोड़ पर जूस वाले की दुकान तक रोड दोनों ओर से बंद रहेगा. टू- व्हीलर वाहन चालकों के लिए रास्ता दिया जाएगा. फोर व्हीलर वाहन चालक आदर्श नगर थाना से पहले सेक्टर- 64 से होते हुए सेक्टर- 64- 65 से होते हुए मलेरना रोड़ से होते हुए सीधा मोहना रोड़ पर गुप्ता होटल के पास निकलेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit