विस चुनाव के बीच हरियाणा ने किया कमाल, इस मामले में देशभर में हासिल किया पहला स्थान

चंडीगढ़ | विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया के बीच हरियाणा प्रदेश ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है. GST संग्रह वृद्धि के मामले में सितंबर महीने की बात करें, तो हरियाणा ने देशभर में पहला स्थान हासिल किया है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ने तीसरा स्थान हासिल किया है.

GST

24% की वृद्धि

हरियाणा में 9,957 करोड़ जीएसटी संग्रह के साथ 24% की वृद्धि दर्ज हुई है, जबकि पिछले वित्तीय वर्ष 2023- 24 के सितंबर में 8,009 करोड़ रुपये का जीएसटी संग्रह हुआ था. हालांकि, लद्दाख में GST संग्रह की वृद्धि प्रदेश के बराबर 24 फीसदी दर्ज हुई है, लेकिन कुल जीएसटी संग्रह 44 करोड़ रुपये है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

इन राज्यों ने भी हासिल किया अच्छा GST कलेक्शन

वहीं, हरियाणा के बाद सितंबर में जीएसटी संग्रह करने में केन्द्र शासित प्रदेश अंडमान व निकोबार द्वीप समूह है, जहां 29 करोड़ जीएसटी संग्रह के साथ 23% की वृद्धि हुई है. जीएसटी संग्रह वृद्धि में तीसरे नंबर पर राजधानी दिल्ली है, जहां सितंबर में 5,838 करोड़ के साथ 20% की वृद्धि दर्ज हुई है, जबकि पंजाब राज्य में सितंबर महीने के दौरान 1,933 करोड़ रूपए जीएसटी संग्रह के साथ 4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पिछले वित्तीय वर्ष 2023- 24 में सितंबर में 1,866 करोड़ रूपए का जीएसटी संग्रह हुआ था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit