Weather Updates: हरियाणा में सुबह- शाम ठिठुरन के बावजूद बढ़ा दिन का पारा, अगले 7 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम

चंडीगढ़, Weather Updates | हरियाणा में लगातार मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है. सुबह- शाम ठंड के चलते लोगों ने घरों में कूलर और AC बंद कर दिए हैं. बिजली की खपत भी कम हो गई है. रात के समय न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. हिसार में सबसे ठंडी रातें दर्ज की गई. यहाँ का न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री रिकार्ड किया गया.

PARDUSHAN

बात करें अगर चरखी दादरी, सिरसा और रोहतक की तो यहाँ अभी भी गर्मी का एहसास हो रहा है. यहाँ अधिकतम तापमान 35 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया गया. बीते 24 घंटे के दौरान दिन के तापमान में 0.5 डिग्री और रात के न्यूनतम तापमान में 0.4 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

आगे ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अगले 7 दिनों तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा. इस दौरान बारिश के आसार न के बराबर बने हुए हैं. मौसम में हो रहे बदलावों के कारण रात के समय पाला गिरने से सुबह और शाम ठंड का अहसास होगा. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आने वाले दिनों में दिन के साथ रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

यह भी पढ़े : कल का मौसम कैसा रहेगा

बिमारियों के लिए अनुकूल होता है ऐसा मौसम

इस प्रकार के परिवर्तनशील मौसम में बीमारियों के पनपने की संभावना भी ज्यादा हो जाती है. ऐसे में विशेषज्ञ सांस की बीमारी से पीड़ित लोगों को सतर्क रहने की सलाह देते हैं. इसके अलावा ऐसे मौसम में डेंगू, मलेरिया के फैलने की संभावना भी ज्यादा बनी रहती है. हर साल सर्दियों की शुरुआत में प्रदूषण की समस्या विकराल रूप धारण कर लेती है. इससे आंखों में जलन और त्वचा संबंधित समस्याएं सामने आती है. ऐसे में हमें सतर्क रहने की जरूरत है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit