HSSC ने युवाओं को दिया दिवाली तोहफा, जारी किया ग्रुप C और D पदों का फाइनल रिजल्ट

चंडीगढ़ | लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं को कल बड़ा तोहफा दिया गया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से कल शाम विभिन्न श्रेणियों का परिणाम घोषित किया गया है, जिनमें ग्रुप नंबर 1, 2, 56, 57 हरियाणा पुलिस तथा विभिन्न ग्रुप शामिल है. यह परिणाम हरियाणा का सबसे ऐतिहासिक परिणाम है क्योंकि पहली बार एक साथ इतने सारे पदों का परिणाम जारी किया गया है.

HSSC Chairman Himmat Singh

विभिन्न पदों के लिए जारी परिणाम

इस रिजल्ट के माध्यम से कल लगभग 24,000 घरों में खुशियां आई है. कल पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शपथ ग्रहण की. चुनाव के वक्त मुख्यमंत्री की तरफ से घोषणा की गई थी कि वह शपथ बाद में लेंगे पहले 24 हज़ार पदों का परिणाम जारी करेंगे. मुख्यमंत्री ने दिन में शपथ ली और शाम को सभी का परिणाम जारी कर दिया गया. ग्रुप C के साथ- साथ ग्रुप D के भी 2,600 पदों के लिए परिणाम जारी हुआ है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

हिसार से हुए सबसे ज्यादा युवा चयनित

इससे 23 हजार 879 युवाओं को नौकरी मिली हैं. लगभग 105 विभागों में युवा ज्वॉइन करेंगे. HSSC के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि सबसे ज्यादा हिसार के 2 हजार से ज्यादा युवा चयनित हुए हैं, जबकि लगभग एक हजार पदों पर रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. इनमें कोर्ट केस के अतिरिक्त कई अन्य समस्या है. इनका परिणाम भी जल्द जारी किया जाएगा. इन पदों के लिए लगभग 70 हजार उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया था.

यह भी पढ़े -  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर टेंशन में केंद्र सरकार, पंजाब- हरियाणा पर हुई सख्त; दिए ये निर्देश

नवंबर- दिसंबर में आयोजित हो सकता है अगला CET

एचएसएससी को सीएम नायब सिंह ने इन परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करने के लिए पहले ही निर्देश दे दिए थे, जिसके बाद आयोग लगातार तैयारी में लगा हुआ था. परिणाम जारी होने के बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग अब अगले सीईटी की तैयारी में जुट चुका है. अगला सीईटी नवंबर दिसंबर में आयोजित किया जाएगा. आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि ग्रुप C के कुल पदों की संख्या 25,500 और ग्रुप D के कुल पदों की संख्या 2,600 थीं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

आधिकारिक वेबसाइट पर देखें रिजल्ट

इनमें कुल ग्रुपों की संख्या 25 व कैटेगरियों की संख्या 205 थीं.इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार सीधे अधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर परिणाम देख सकते हैं. आयोग की तरफ से मेंस परीक्षा में बैठने वाले सभी उम्मीदवारों के अंक भी जारी किए गए हैं. ऐसे में सभी उम्मीदवार देख सकते हैं कि परीक्षा में उन्होंने कितने अंक हासिल किए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit