हरियाणा में कांग्रेस को 11 हजार वोल्टेज का झटका, इस नेता ने खत्म किया 70 साल पुराना रिश्ता

रेवाड़ी | हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में अप्रत्याशित हार झेलने वाली कांग्रेस पार्टी में बग़ावत का दौर शुरू हो गया है. पूर्व मंत्री और अहीरवाल क्षेत्र के बड़े नेता कैप्टन अजय यादव ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही, उन्होंने ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के OBC मोर्चा के प्रमुख पद से भी त्यागपत्र दे दिया है.

Indian National Congress INC

सोशल मीडिया पर दी जानकारी

अजय यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि मैने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को भेज दिया है. इस्तीफे को लेकर दुःख प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि वास्तव में यह बेहद ही कठिन फैसला था.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

कांग्रेस के साथ हमारा 70 साल पुराना जुड़ाव रहा था. मेरे पिता स्वर्गीय राव अभय सिंह 1952 में विधायक बने थे और उसके बाद मैंने पारिवारिक परंपरा को जारी रखा लेकिन सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद से पार्टी हाईकमान ने बाद मेरे साथ खराब व्यवहार किया, जिससे मेरा अब पार्टी से मोहभंग हो गया है.

5 बार रहे विधायक

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के समधी अजय यादव की गिनती हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में होती थी. वो रेवाड़ी से 5 बार विधायक रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा की सरकार में कैप्टन अजय यादव बिजली और कृषि समेत कई अन्य मंत्रालयों के मंत्री रह चुके हैं. उनके बेटे चिरंजीव राव को इस बार रेवाड़ी सीट से हार का मुंह देखना पड़ा है. इस सीट से उनकी हार बड़े सियासी मायने रखती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit