हरियाणा में हुई ठंड की शुरुआत, अगले 6 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम; पढ़ें ताजा अपडेट

चंडीगढ़ | हरियाणा में जल्दी ही मौसम करवट लेने वाला है. 24 अक्टूबर से पाकिस्तान से चलने वाली उत्तर- पश्चिमी हवाओं के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पहाड़ों पर बर्फबारी होने और हरियाणा के मैदानी इलाकों में पाला पड़ने से दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. बीते 24 घंटे के दौरान सबसे गर्म जिला हिसार रहा. यहाँ दिन का अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री दर्ज किया गया. यहाँ का न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री रहा.

यह भी पढ़े -  पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने सैनी सरकार पर ठोका 1 लाख रूपए का जुर्माना, जानें क्या था मामला

Sardi Ka Mausam Weather

अगले 6 दिन रहेगा मौसम साफ़

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में सात डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है. अगले 6 दिनों तक मौसम साफ रहने का अनुमान है. इस दौरान दिन में तीखी धूप खिली रहेगी और लोगों को जून जैसी गर्मी का एहसास होगा. बरसात के भी असर न के बराबर बने हुए हैं. मौसम में बदलाव के चलते रात के समय पाल गिरेगा. सुबह और शाम ठिठुरन महसूस की जाएगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

बढ़ी वायु प्रदुषण की समस्या

ऐसे मौसम में पराली जलाने की समस्या भी सामने आनी शुरू हो जाती हैं, जिससे वायु प्रदूषण बढ़ ज्यादा है. बीते 24 घंटे के दौरान कैथल जिला सबसे ज्यादा प्रदूषित रहा. यहाँ का AQI 320 दर्ज किया गया. वहीं बहादुरगढ़, फरीदाबाद, गुरुग्राम, यमुनानगर और पानीपत में भी AQI 200 से ज्यादा रहा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit