हरियाणा लोक सेवा आयोग ने दोबारा बदली एग्जाम डेट, परीक्षा आयोजित करवाने के लिए उम्मीदवार उठा रहे मांग

चंडीगढ़ | हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की तरफ से बीते महीनें में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई थी. इनमें से कुछ विषयों के लिए परीक्षा आयोजित हो चुकी है, मगर कुछ विषय अभी भी रहते हैं जिनके लिए परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया है. हरियाणा लोक सेवा आयोग की तरफ से परीक्षा के लिए पूरा कैलेंडर जारी किया गया था कि किस दिन, किस सब्जेक्ट की सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव परीक्षा होने वाली है, लेकिन उसके बावजूद खामी नजर आ रही है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

hpsc

20 अक्टूबर को होनी थी परीक्षा

कैलेंडर में यह जानकारी मिली कि विभिन्न पदों के लिए इंटरव्यू का आयोजन किस तारीख पर होगा. कुल मिलाकर 31 विषयों के लिए भर्ती निकाली गई थी जिनमें से लगभग विषयों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है. मगर चार सब्जेक्ट जिनमें हिंदी, इंग्लिश, इकोनॉमिक्स और आयुर्वेदिक मेडिकल सब्जेक्ट शामिल है जिनके लिए परीक्षा की तारीख 17 अक्टूबर व 20 अक्टूबर तय की गई थी. इनमें हिंदी इंग्लिश इकोनॉमिक्स के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट और आयुर्वेदिक मेडिकल ऑफिसर के लिए सब्जेक्ट नॉलेज टेस्ट होना था. 20 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा को आयोग ने स्थगित कर दिया और इस बारे में नोटिस जारी कर दिया गया.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की धरती पर बनेगा हरिद्वार से भी बड़ा गुरुकुल, योग गुरु बाबा रामदेव ने किया ऐलान

परीक्षा आयोजित करवाने के लिए उम्मीदवार उठा रहे मांग

बता दें, परीक्षा की तिथि बदलने के पीछे आयोग ने एडमिनिस्ट्रेशन कारण बताया है. उसके बाद, परीक्षा को रीशेड्यूल किया गया और जानकारी दी गई कि अब परीक्षा 3 नवंबर को आयोजित होगी.

हरियाणा लोक सेवा आयोग की तरफ से फिर से एक नोटिस जारी किया गया है जिसके अनुसार यह कहा गया है कि परीक्षा फिर से स्थगित कर दी है और आगे आने वाले आदेश तक परीक्षाएं संचालित नहीं की जाएंगी. ऐसे में युवाओं द्वारा मांग की जा रही है कि उनकी परीक्षा का आयोजन भी किया जाए. युवाओं द्वारा कहा जा रहा है कि आयोग ने उनकी परीक्षा को बिना कोई ठोस कारण बताएं पोस्टपोन कर दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit