हरियाणा की 12 सड़क परियोजनाओं को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, फटाफट देखें पूरी लिस्ट

चंडीगढ़ | हरियाणा के सीएम नायब सैनी आज दिल्ली दौरे पर थे जहां उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में शिरकत की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा की 12 परियोजनाओं को लेकर चर्चा हुई और केन्द्र ने सभी की सभी परियोजनाओं को अपनी मंजूरी प्रदान की है.

CM Nayab Singh Saini

हरियाणा को 12 परियोजनाओं की सौगात

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने बताया कि कुरुक्षेत्र बाईपास, लाडवा बाईपास और यमुनानगर को जोड़ने वाले एक्सप्रेस-वे पर फोरलेन सड़क निर्माण किया जाएगा और जल्द ही डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार कर काम शुरू किया जाएगा. इसके अलावा, फरीदाबाद को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने वाले एक्सप्रेस-वे के फरीदाबाद शहर के भीतर 12 किलोमीटर हिस्से को एलिवेटेड बनाया जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

उन्होंने बताया कि शाहाबाद से फोरलेन और पंचकूला से देहरादून- हरिद्वार को जोड़ने वाली फोरलेन सड़क की डीपीआर तैयार की जाएगी. वहीं, दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग से एमजी रोड और गुरुग्राम के चौराहे तथा फरीदाबाद के चौराहे तक DPR बनाने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा गुरुग्राम- फरुखनगर- झज्जर कॉरिडोर को जोड़ने के काम का भी निर्णय किया गया है.

यह भी पढ़े -  Haryana Weather Update: हरियाणा में करवट ले रहा मौसम, इस दिन से होगा ठंड का आगाज; जानें ताजा भविष्यवाणी

यहां पर बनेगा इंटरचेंज

सीएम नायब सैनी ने बताया कि कुंडली- मानेसर- पलवल (KMP) की तर्ज पर गोहाना- सोनीपत हाईवे पर इंटरचेंज का निर्माण कर जम्मू- कटरा रोड़ के साथ जोड़ने की मंजूरी मिली है. इसके अलावा दिल्ली स्थित IGI एयरपोर्ट से जम्मू- कटरा एक्सप्रेस-वे को जोड़ने के काम को मंजूरी प्रदान की गई है. धारूहेड़ा के पास फ्लाईओवर निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा.

पूर्व- पश्चिम को जोड़ने वाला एक्सप्रेस-वे बनेगा

हरियाणा सीएम ने बताया कि सूबे के पूर्वी हिस्से को पश्चिमी हिस्से से जोड़ने वाले एक्सप्रेस-वे के निर्माण को लेकर कार्य शुरू होगा. जो डबवाली से पानीपत तक बनेगा. वहीं, हिसार शहर में रिंग रोड़ प्रोजेक्ट को लेकर भी चर्चा हुई है, जिसके लिए DPR बनकर तैयार होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit