निकाय चुनावों के लिए हरियाणा सरकार ने कसी कमर, दिवाली से पहले चमकेंगे शहर

पंचकूला | हरियाणा विधानसभा चुनावों में मिली अप्रत्याशित जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) काफी उत्साहित नजर आ रही है. CM नायब सिंह सैनी समेत तमाम नेता ग्राउंड स्तर पर काम करते हुए देखे जा रहे हैं. इसी क्रम में मुख्यमंत्री द्वारा नगर निकाय की बैठक का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने प्रॉपर्टी आईडी की कमियों को दुरुस्त करने, शहरी क्षेत्र में सड़कों पर आवारा पशुओं को हटाने, साफ- सफाई व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी अच्छा काम करेंगे उन्हें सम्मानित किया जाएगा, जो कर्मचारी लापरवाही करेंगे उन पर सख्त एक्शन लिया जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

CM Nayab Singh Saini

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इस बैठक में 14 मुद्दों पर चर्चाएं हुई, जिसमें मुख्य तौर पर शहरी इलाकों की साफ- सफाई, बेसहारा पशुओं को पकड़ने और प्रॉपर्टी टैक्स की कमियों समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने सभी नगर निकायों का सोशल मीडिया अकाउंट बनाने के निर्देश दिए, जिसे रेगुलर अपडेट करना जरूरी होगा. इसी अकाउंट पर निकायों द्वारा किए जा रहे काम और पब्लिक से जुड़ी समस्याओं को अपडेट किया जाएगा.

ऐसा पहली बार है कि शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री सैनी द्वारा पहली नगर निगम की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में लाल डोरा क्षेत्र में प्रॉपर्टी सर्टिफिकेट, 100 दिन का कार्यक्रम, विधायकों द्वारा दिए गए इंजीनियरिंग और विकास कार्य, स्वामित्व स्कीम, पीएम सम्मान निधि में लोन के मुद्दे, वैध और अवैध कालोनियां और नई स्वीकृत की गई कॉलोनियों के विकास कामों पर चर्चा की गई.

माहौल बनाने की जुगत में सरकार

राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि निकाय चुनाव से पहले सरकार अपने पक्ष में माहौल बनाना चाह रही है. प्रदेश में 30 से अधिक निकायों में चुनाव होंगे. बराड़ा, बवानीखेड़ा, लोहारू, सिवानी, फरूख नगर, नारनौंद, जुलाना, बेरी, कलायत, सिवान, इंद्री, नीलोखेड़ी, मंडी अटेली, कनीना, तावड़ू, हथीन, कलानौर, खरखौदा और रादौर में चुनाव होने हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit