हरियाणा में ‘लाडो लक्ष्मी योजना’ को लेकर कांग्रेस- बीजेपी आमने- सामने, पढ़ें महिलाओं को कब मिलेंगे 2100 रूपए

चंडीगढ़ | सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने हरियाणा की नई BJP सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले भी झूठ बोलकर और झूठे वादे कर सत्ता हासिल की थी, इस बार भी ऐसे ही जीत हासिल की है. पहली कलम से बीजेपी ने संकल्प पूरे करने की बात कही थी, पर पता नहीं यह सरकार महिलाओं को 2,100 रुपये प्रतिमाह कब देगी और कब 500 रुपये वाला गैस सिलिंडर रसोई घरों में पहुंचेगा.

MAHILA

झूठे वायदे कर गुमराह करती BJP

कुमारी सैलजा ने बुधवार को मीडिया को जारी बयान में कहा कि बीजेपी जुमलेबाज पार्टी है, जहां नेता, नीयत और नीति सब झूठ पर टिके हैं. झूठे वादे और झूठी घोषणाएं करने में बीजेपी को कोई सानी नहीं है. झूठे वादे कर जनता को गुमराह करती है और सत्ता में आने के बाद सब कुछ भूल जाती है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में जल्द दस्तक देगी ठंड, सुबह- शाम बढ़ी ठिठुरन; जानें आज कैसा रहेगा मौसम

सैलजा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने अभी तक महिलाओं को प्रति माह 2,100 रुपये देना शुरू नहीं किया है. यह भी नहीं पता यह रकम कब से मिलेगी, मिलेगी भी या नहीं. महिलाएं आज भी इस प्रतीक्षा में हैं कि कब उनके खाते में 2,100 रुपये आएंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र में हर घर गृहिणी योजना के तहत 500 रुपये में LPG सिलिंडर देने का वादा किया था, लेकिन अब तक इस वादे को भी पूरा नहीं किया गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, इस विधायक को चुना गया स्पीकर

क्या है लाडो लक्ष्मी योजना?

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में लाडो लक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए कहा था कि 18 से 60 साल तक की 78 लाख महिलाओं को हर महीने 2,100 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. पात्र महिलाओं के बैंक अकाउंट में यह राशि सीधे ट्रांसफर की जाएगी.

पंचायत मंत्री का जवाब आया सामने

लाडो लक्ष्मी योजना को लेकर हरियाणा सरकार के पंचायत मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि बहुत जल्द इसे शुरू किया जाएगा. कैबिनेट मीटिंग में इस प्रस्ताव को मंजूरी दिलाई जाएगी और फिर विधानसभा सत्र में कानून पारित कर इस योजना को लागू किया जाएगा. हमारी सरकार घोषणा पत्र में किए गए हर वादे को पूरा करने के प्रति संकल्पबद्ध है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit