हरियाणा में नए कर्मचारियों के आने से HKRN कर्मी हुए सरप्लस, सरकार को लेना होगा अहम फैसला

सिरसा | हरियाणा में उच्चतर शिक्षा विभाग की तरफ से बुधवार को नवचयनित कर्मचारियों की 2 लिस्ट और जारी की गई है, जहां एक ओर 116 क्लर्कों को राज्य के विभिन्न कॉलेजों में ज्वाइनिंग के लिए आदेश जारी किए हैं. दूसरी तरफ 24 सहायक (असिस्टेंट) की भी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इन सब में अब एक बड़ी समस्या सामने आ रही है.

यह भी पढ़े -  पराली मामले में FIR दर्ज होने से किसानों का फूटा गुस्सा, इस दिन हरियाणा में विरोध प्रदर्शन का ऐलान

Haryana Kausal Rojgar Nigam HKRN

बढ़ी परेशानी

समस्या ये है कि कॉलेजों में पहले से एचकेआरएन कर्मचारी सरप्लस हो जाएंगे तो उनका क्या होगा, क्योंकि सरकार ने 5 साल से ज्यादा समय से काम कर रहे एचकेआरएन कर्मचारियों को 58 साल तक नहीं हटाने का ऑर्डिनेंस भी जारी कर रखा है. अभी तक ये व्यवस्था है कि जहां क्लर्क, असिस्टेंट और लाइब्रेरी सहित अन्य कर्मचारियों के पद रिक्त पड़े थे, उनके स्थान पर HKRN के तहत कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में 'लाडो लक्ष्मी योजना' को लेकर कांग्रेस- बीजेपी आमने- सामने, पढ़ें महिलाओं को कब मिलेंगे 2100 रूपए

सरकार को लेना होगा फैसला

नए कर्मचारी आने से पहले से काम कर रहे एचकेआरएन कर्मचारी सरप्लस हो जाएंगे, ऐसे में उन्हें कार्यभार मुक्त करना होगा. ऐसे में सरकार को फैसला करना होगा कि सरप्लस एचकेआरएन कर्मियों का क्या किया जाए. बुधवार को उच्चतर शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेशों में नियुक्ति के साथ शपथ पत्रों वाली शर्तों को नहीं दिखाया गया है. ऐसे में समस्या है कि अंततः शर्तें क्या रहेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit