हरियाणा में हुआ धुंध का आगाज, 1 नवंबर से शुरू होगा ठंड का दौर; जानें आगे कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

चंडीगढ़, Haryana Mausam Update | हरियाणा में आने वाले कुछ दिनों तक आसमान साफ रहने का अनुमान है. बारिश के आसार भी न के बराबर है. हालांकि, सुबह के समय प्रदूषण के चलते धुंध की चादर देखने को मिलेगी. सुबह- शाम मौसम ठंडा बना रहेगा, लेकिन धूप निकलने से दिन में आसमान साफ रहेगा और गर्मी का भी एहसास होगा. मौसम विभाग (IMD) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आज रविवार 27 अक्टूबर को भी आसमान साफ रहने का अनुमान बना हुआ है.

यह भी पढ़े -  कांग्रेस आलाकमान के आदेशों से पहले ही विपक्ष की भूमिका निभा रहे भूपेंद्र हुड्डा, हरियाणा विस में शुरू में ही दिखाए गर्म तेवर

Sardi Cold Weather 3

1 नवंबर तक ऐसा रहेगा मौसम

ऐसे में दिन के समय गर्मी का भी एहसास होगा. आज से लेकर 1 नवंबर तक मौसम साफ रहने का अनुमान है. इस दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा और तापमान में गिरावट दर्ज देखने को मिलेगी. वहीं, उत्तर- पश्चिमी हवाओं के चलते मौसम में लगातार गिरावट देखने को मिल सकती है. दिवाली के बाद से ही प्रदेश में ठंड का एहसास होना शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का फैसला, ग्रुप डी के खाली पदों पर वेटिंग लिस्ट जल्द

प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा सकता है. बात करें अगर न्यूनतम तापमान की, तो यह 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

प्रदूषण से बिगड़े हालात

प्रदेश के 17 शहरों में प्रदूषण से आबो हवा खराब हो चुकी है. यहाँ AQI 300 को पार कर चुका है. प्रशासन की सख्ती के बावजूद पराली जलाने के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे. पराली के मामले बढ़कर 700 हो चुके हैं. AQI 496 के साथ सबसे प्रदूषित शहरों में रेवाड़ी का धारूहेड़ा रहा. ऐसे ही कुछ हालात अंबाला, भिवानी, फरीदाबाद, गुरुग्राम, हिसार, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, मानेसर, रोहतक, सिरसा, सोनीपत और यमुनानगर में रहे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit