हरियाणा विस चुनावों में गड़बड़ करने वालों की हो रही लिस्ट तैयार, दिवाली के बाद होगा इनका ट्रांसफर

चंडीगढ़ | हरियाणा में दिवाली के बाद बड़े स्तर पर प्रशासनिक बदलाव देखने को मिल सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिन अधिकारियों व कर्मचारियों पर विधानसभा चुनावों में गड़बड़ी के आरोप लगे हैं, उनपर सैनी सरकार जल्द ही कार्रवाई कर सकती है. जिलों के SP और DC तक के ट्रांसफर तक किए जा सकते हैं.

DGP Polic

फिलहाल इस विषय में सरकार द्वारा कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन जो जानकारियां मिल रही हैं उनके अनुसार मुख्यमंत्री द्वारा ऐसे अधिकारियों की लिस्ट तैयार करवाई जा रही है, जिनके बारे में हाल ही में संपन्न हुए चुनावों में शिकायत मिली थी. यह वे अधिकारी थे जिन पर आरोप लगे थे कि उन्होंने चुनावों में दूसरे दल के नेताओं को लाभ पहुंचाया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में नए कर्मचारियों के आने से HKRN कर्मी हुए सरप्लस, सरकार को लेना होगा अहम फैसला

सरकार को सौंपी गई रिपोर्ट

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चाओं के अनुसार विधायकों, जिला अध्यक्षों द्वारा सरकार को इन अधिकारियों और कर्मचारियों की रिपोर्ट दे दी गई है. इनमें कई जिलों के DC, SP, SDM और DSP रैंक के अधिकारियों के भी नाम दर्ज हैं. जल्द ही, सैनी सरकार इनका ट्रांसफर कर सकती है. इसी महीने की अंतिम तारीख 31 अक्टूबर को मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद रिटायर होने वाले हैं. ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसके बाद अफसर शाही में बदलाव हो सकते हैं.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में पटाखे जलाने की समय- सीमा निर्धारित, सिर्फ इतने टाइम कर पाएंगे आतिशबाजी

सैनी सरकार कर सकती है कार्रवाई

5 अक्टूबर को प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हुए थे. भारतीय जनता पार्टी द्वारा 48 सीटें जीतकर तीसरी बार सरकार बना ली गई, लेकिन यह आरोप भी लगते रहे कि कई अधिकारी और कर्मचारी दूसरे दलों को चुनाव जीतने में मदद कर रहे थे. ऐसे में अब सैनी सरकार उन पर कार्रवाई कर सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit