HKRN के भंग होने की अफवाह पर सरकार ने लगाया विराम, पहले की तरह होती रहेगी भर्तियां

चंडीगढ़ | हरियाणा में HKRN के तहत काम कर रहें कच्चे कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी है. हाल ही में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की तरफ से ग्रुप C और ग्रुप D के लगभग 24,000 पदों का परिणाम जारी किया गया है. सरकारी भर्तियों का परिणाम जारी होने के बाद भी कच्चे कर्मचारियों को हटाया नहीं गया है और ना ही एक भी कर्मचारी को हटाया जाएगा. वर्तमान में कुछ खबरें आ रही थी कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग किया जा सकता है.

Haryana Kausal Rojgar Nigam HKRN

भंग नहीं होगा HKRN

पर इन अफवाहों के बीच सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) को भंग नहीं किया जाएगा. पहले के अपेक्षा और बेहतर तरीके से इसको संचालित किया जाएगा. इसके अच्छी तरह संचालन से प्रदेश के और भी लोगों कौ नौकरी का मौका मिल पायेगा. HKRN के जरिये भर्ती हुए एसएसटी अध्यापकों की नौकरी भी सेफ रहेगी. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने एलान किया गया था कि सत्ता में आते ही हरियाणा कौशल रोजगार निगम को भंग किया जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर, BJP सरकार ने धान खरीद को लेकर लिया ये फैसला

CM का कहना कांग्रेस जनता को कर रही गुमराह

कांग्रेस चुनाव हार गई और हरियाणा में एक बार फिर से बीजेपी पार्टी सत्ता में आ गई. सोशल मीडिया टीमों की तरफ से यह बात फैलाई जा रही है कि कौशल रोजगार निगम के जरिये लगे कर्मचारियों की सेवाएं खत्म की जा सकती है. अफवाहों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की जनता को गुमराह करने के लिए इस तरह का झूठ फैला रही है, जबकि वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं है.

यह भी पढ़े -  Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद में आई विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

कच्चे कर्मचारियों को मिल चुकी है नौकरी की गारंटी

राज्य सरकार पहले ही एचकेआरएन के जरिये लगे कर्मचारियों को नौकरी की गारंटी दें चुकी है. इस बीच मौलिक शिक्षा महानिदेशक ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को एक पत्र जारी करके एचकेआरएन से लगे एसएसटी अध्यापकों की सेवाएं जारी रखने के निर्देश जारी किए हैं.

महानिदेशक के मुताबिक, टीजीटी अंग्रेजी में रेगुलर अध्यापक आने के बाद एसएसटी अध्यापकों को आगे के आदेशों तक पदमुक्त नहीं किया जाएगा. सरकार कि इस घोषणा से प्रदेश के कच्चे  कर्मियों को राहत मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit