हरियाणा BJP की रोड़ बिरादरी को बड़ी सौगात, 28 साल बाद मिला सरकार की चौधर में हिस्सा

चंडीगढ़ | हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नई सरकार में करनाल की घरौंडा विधानसभा सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने वाले विधायक हरविंदर सिंह कल्याण को विधानसभा स्पीकर नियुक्त किया गया है. उनकी नियुक्ति के साथ ही रोड़ समाज को लगभग 28 साल बाद सरकार की चौधर में हिस्सेदारी का मौका मिला है.

BJP

पहली बार रोड़ समाज को बड़ा सम्मान

बीजेपी ने 3 बार के विधायक हरविंदर सिंह कल्याण को विधानसभा स्पीकर बनाकर पहली बार रोड़ समाज को सरकार में बड़ा सम्मान प्रदान किया है. सभी जातियों को साथ लेकर चलने वाले नरम और मिलनसार स्वभाव के हरविंदर सिंह कल्याण की गिनती रोड़ समाज के कद्दावर नेताओं में होती है.

यह भी पढ़े -  HKRN के भंग होने की अफवाह पर सरकार ने लगाया विराम, पहले की तरह होती रहेगी भर्तियां

ईश्वर सिंह बने थे स्पीकर

इससे पहले 1991- 96 में विधायक रहे रोड़ बिरादरी के नेता ईश्वर सिंह को तत्कालीन भजनलाल सरकार में विधानसभा स्पीकर बनाया गया था. साल 2009 में तत्कालीन भुपेंद्र हुड्डा सरकार में निर्दलीय विधायक सुल्तान सिंह जडौला को मुख्य संसदीय सचिव बनाया गया था. हरियाणा में बीजेपी की सेकेंड टर्म की सरकार में हरविंदर सिंह कल्याण को हैफेड का चेयरमैन और पूंडरी से निर्दलीय विधायक रणधीर गोलन को पर्यटन निगम का चेयरमैन बनाया गया था, लेकिन इन पदों पर रोड़ समाज को ज्यादा सम्मान नजर नहीं आया था.

यह भी पढ़े -  हरियाणा सरकार अपने कर्मचारियों के लिए लाई ट्रिपल दिवाली गिफ्ट, यहाँ देखें नायब सरकार का तोहफा

28 साल का वनवास खत्म

प्रदेश में रोड़ समाज के वोट बैंक की बात करें, तो यह आंकड़ा महज डेढ़ से 2% ही है. ऐसे में रोड़ समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले हरविंदर सिंह कल्याण को बीजेपी सरकार ने विधानसभा स्पीकर बनाकर रोड़ बिरादरी के 28 साल के वनवास को खत्म कर दिया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit