हरियाणा में दिवाली पर इन कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी, 24 घंटे रहना होगा अलर्ट

झज्जर | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे बहादुरगढ़ शहर और झज्जर में दिवाली (Diwali 2024) पर आतिशबाजी से किसी तरह की आगजनी और उससे होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए अग्निशमन विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है. झज्जर जिले में स्वास्थ्य विभाग ने आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाओं को दुरुस्त कर दिया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में मेट्रो विस्तार को लेकर खुशखबरी, दिल्ली का सफर होगा और अधिक आसान

Diwali Dhanteras

बर्न मरीजों के लिए बेड आरक्षित

दिवाली पर पटाखों से आगजनी की घटना को देखते हुए झज्जर और बहादुरगढ़ सिविल अस्पताल में 5-5 बेड का बर्न वार्ड बनाया गया है, जिसमें जरूरत के सभी सामान सहित दस बेड आरक्षित किए गए हैं. बर्न मरीजों के लिए आवश्यक दवाइयों की खेप उपलब्ध कराई गई है.

हाईअलर्ट पर रहेगी एंबुलेंस

दिवाली पर आतिशबाजी से झुलसे लोगों को जल्द से जल्द इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकें, इसके लिए झज्जर और बहादुरगढ़ में तीन शिफ्टों के हिसाब से 30 एंबुलेन्स को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है. प्रत्येक शिफ्ट में 10 एंबुलेंस चालकों की ड्यूटी लगाई गई है. वहीं, एम्बुलेंस चालकों की छुट्टी व रेस्ट को भी रद्द कर दिया गया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में मेट्रो विस्तार को लेकर खुशखबरी, दिल्ली का सफर होगा और अधिक आसान

सिविल अस्पताल की एमरजेंसी में ट्रामा सेंटर के मरीजों को पहले देखने के आदेश जारी किए गए हैं. इसके अलावा, दिवाली पर्व पर एमरजेंसी वार्ड में एक डॉक्टर की बजाय 2 डाक्टर ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. अस्पताल में अतिरिक्त स्टाफ के साथ पैरा मेडिकल स्टाफ भी आन ड्यूटी रहेंगे. विशेष तौर पर नेत्र विशेषज्ञ डॉक्टर आन- कॉल रहेंगे, जो जरूरत के अनुसार मरीजों का इलाज करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit