हरियाणा की धरती पर बनेगा हरिद्वार से भी बड़ा गुरुकुल, योग गुरु बाबा रामदेव ने किया ऐलान

चंडीगढ़ | हरियाणा में BJP की लगातार तीसरी बार सरकार बनने के बाद सीएम नायब सैनी रविवार को धर्मनगरी हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने पतंजलि के आचार्यकुलम में आयोजित वार्षिक समारोह में शिरकत की. इस कार्यक्रम में बाबा रामदेव और जूनापीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानन्द गिरि महाराज ने नायब सैनी की तारीफों में कसीदे पढ़े.

ramdev baba

चाला पाड़ दिया: बाबा रामदेव

हरियाणा में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर बधाई देते हुए स्वामी रामदेव ने कहा कि हरियाणा वालों ने तो प्रेम कर चाला पाड़ दिया, गजब का खूंटा गाड़ दिया. इसके साथ ही, बाबा रामदेव ने ऐलान करते हुए कहा कि पतंजलि की तर्ज पर ही हरिद्वार से भी बड़ा आचार्यकुलम और गुरुकुल हरियाणा की पावन धरती पर बनेगा.

यह भी पढ़े -  HKRN के भंग होने की अफवाह पर सरकार ने लगाया विराम, पहले की तरह होती रहेगी भर्तियां

हम पूरा सहयोग करेंगे: सैनी

पतंजलि आचार्यकुलम के स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करने पहुंचे सीएम नायब सैनी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आचार्यकुलम की स्थापना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की थी और आज मुझे भी इसके स्थापना दिवस समारोह पर हरिद्वार आने का अवसर प्राप्त हुआ हैं तथा आज ही के दिन हरियाणा में आचार्यकुलम और गुरुकुल बनाने का बड़ा ऐलान योग गुरु बाबा रामदेव ने किया है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा CM की एक महीने में दूसरी बार PM मोदी से मुलाकात, इन विषयों पर हुई चर्चा

बच्चों का होगा चरित्र निर्माण

बाबा रामदेव ने कहा कि आज आचार्यकुलम के स्थापना दिवस के मौके पर हरिद्वार के आचार्यकुलम से भी भव्य, दिव्य और बड़ा आचार्यकुलम और गुरुकुल की आधारशिला हरियाणा में रखने का ऐलान किया गया हैं और मुझे उम्मीद है कि जल्द ही इसकी आधारशिला भी हरियाणा में दिखने लगेगी.

उन्होंने कहा कि 1 लाख से ज्यादा बच्चे इस आचार्यकुलम में शिक्षा ग्रहण करेंगे. आचार्यकुलम में चरित्र निर्माण और देश के लिए कार्य करने के गुर सिखाए जाएंगे. उम्मीद है कि हरियाणा में बनने वाला आचार्यकुलम विश्व का बहुत बड़ा केंद्र बनेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit