सुबह- शाम धुंध की चादर में लिपटा हरियाणा, शुरू हुआ ठंड का अहसास; जानें आज की ताजा वेदर अपडेट

चंडीगढ़ | हरियाणा में बीते काफी दिनों से मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है. मॉनसून सीजन बीत जाने के बाद से ही प्रदेश भर में ठंड की आहट महसूस की जाने लगी. सुबह और शाम ठंड का भी एहसास हो रहा है. वहीं दिन में निकलने वाली धूप से कभी- कभी जून जैसी गर्मी का एहसास भी हो जाता है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाने की संभावना बनी हुई है. आज का न्यूनतम तापमान 23.24 डिग्री और अधिकतम तापमान 31.08 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई गई है.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की धरती पर बनेगा हरिद्वार से भी बड़ा गुरुकुल, योग गुरु बाबा रामदेव ने किया ऐलान

PARDUSHAN

1 नवंबर तक रहेगा मौसम साफ़

मौसम विभाग का मानना है कि 1 नवंबर तक मौसम साफ बना रहेगा. मौसम में शुष्की बरकरार रहेगी और तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. उत्तर- पश्चिमी हवाओं के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. अभी कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. अगले महीने के पहले सप्ताह में सर्दी के मौसम का आगमन हो जाएगा. कल 27 अक्टूबर को प्रदेश का न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री और अधिकतम तापमान 36.29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदूषण के चलते प्रदेश में PM 10 में बढ़ोतरी दर्ज की जाने लगी है.

यह भी पढ़े -  चंडीगढ़ कार्निवल के आखिरी दिन छात्रों की रंग- बिरंगी झांकियों से बंधा समां, प्रदर्शनी देख हैरान हुए लोग

प्रदूषण से बिछड़े हालात

फरीदाबाद, गुरुग्राम, नूंह, रोहतक, सोनीपत, रेवाड़ी, झज्जर, पानीपत, पलवल, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, जींद और करनाल में ग्रेप 2 लागू हो चुका है. लगातार प्रदूषण के चलते हैं आबो- हवा खराब हो चुकी है. गुरुग्राम में AQI 500 और फतेहाबाद में AQI 406 तक पहुंच गया. पराली जलाने के 13 नए मामले दर्ज किए गए. लापरवाही बरतने के आरोप में 11 अधिकारियों को प्रदेश सरकार द्वारा चार्ज शीट भी दर्ज़ की गई. 383 अधिकारियों को नोटिस थमाए जा चुके हैं. 26 कर्मचारी सस्पेंड हो चुके हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit