महिला पुलिसकर्मी को लेनी पड़ी बस टिकट तो हरियाणा और राजस्थान में छिड़ा ‘जंग-ए-चालान’

चंडीगढ़ | हरियाणा की महिला पुलिसकर्मी की राजस्थान रोडवेज में टिकट काटने को लेकर मचा विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. इस विवाद के बाद जहां हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज की बसों के चालान काटने शुरू कर दिए थे, तो वहीं अब राजस्थान पुलिस ने भी बदले की भावना से कार्रवाई करते हुए हरियाणा रोडवेज की बसों के चालान काटने शुरू कर दिए हैं.

Haryana Police Roadways

कर्मचारियों और यात्रियों को परेशानी

इस विवाद के बाद दोनों राज्यों में अजीबो- गरीब स्थिति पैदा हो गई है. दोनों राज्यों में ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई से रोडवेज कर्मचारियों और यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं क्योंकि चालान काटते वक्त बसों को कई देर तक खड़ा रहना पड़ता है.

यह भी पढ़े -  IAS अफसर और उनके ड्राइवर की बेटियां एक साथ बनी जज, पढ़ें इनकी सफलता की कहानी

हरियाणा पुलिस पिछले 3 दिनों में राजस्थान रोडवेज की करीब 100 बसों का चालान काट चुकी है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान पुलिस ने भी एक ही दिन में हरियाणा रोडवेज की 26 बसों के चालान काटे हैं. इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हरियाणा रोडवेज का कंडक्टर कह रहा है कि बदले की भावना से काम करते हुए 5- 7 सवारी ज्यादा होने की वजह से राजस्थान पुलिस नाजायज तरीके से चालान कर रही है.

यह भी पढ़े -  जवाहर नवोदय विद्यालय में करवाना चाहते हैं अपने बच्चों का दाखिला, 30 अक्टूबर तक करें ऑनलाइन आवेदन

यहां से शुरू हुआ था विवाद

दरअसल, हरियाणा की एक महिला पुलिसकर्मी राजस्थान रोडवेज में सफ़र कर रही थी. लेकिन बस कंडक्टर के किराया मांगने पर किराया नहीं दे रही थी और इस बहस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस वीडियो में महिला पुलिसकर्मी कह रही है कि वह किराया नहीं देगी क्योंकि बस में पुलिस का किराया नहीं लगता है, जबकि राजस्थान रोडवेज का कंडक्टर कह रहा है कि बस में सफर करना है तो टिकट लेनी ही होगी.

यह भी पढ़े -  हरियाणा रोडवेज बस में खड़े होकर सफर करने पर नहीं लगेगा टिकट, जानें क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई

नियमों की पालना के आदेश

राजस्थान रोडवेज के अधिकारियों ने हरियाणा पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा बसों का चालान किए जाने पर रोडवेज की ओर से सभी कर्मचारियों को सचेत कर दिया है. इसके साथ ही, ड्राइवरों को नियमों का पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं. वहीं, हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों को भी बसों के कागजात पूरे रखने, सीट बेल्ट लगाने और फर्स्ट एड जैसी किट जैसे नियमों को पूरा करने के बाद ही राजस्थान की ओर जाने की सलाह दी गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit