त्योहारी सीजन पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर होगी नई व्यवस्था, इन गेटों से मिलेगी एंट्री और ये गेट रहेंगे बंद

नई दिल्ली | राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) से ट्रेन पकड़ने वाले मुसाफिरों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. दिवाली और छठ पर्व पर अतिरिक्त भीड़- भाड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे द्वारा स्टेशन व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं, ताकि यात्रियों को प्लेटफार्म तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी न हो. खासकर अजमेरी गेट की ओर से आने वाले यात्रियों के लिए यह बेहद काम की खबर है.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर 19 घंटे बंद रहेंगे खाटूश्याम मंदिर के कपाट, जानें फिर कब होंगे बाबा के दर्शन

New Delhi Railway Station

प्लेटफॉर्म के हिसाब से मिलेगी एंट्री

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु शेखर ने बताया कि त्योहारी सीजन पर स्‍टेशन में व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए प्‍लेटफार्म के अनुसार गेटों से एंट्री देने की व्‍यवस्‍था की गई है. साथ ही, रिजर्वेशन और जनरल टिकट यात्रियों के लिए अलग- अलग गेटों से एंट्री की व्यवस्था की गई है.

नई व्यवस्था के अनुसार, फुट ओवर ब्रिज से प्लेटफार्म नंबर- 16 पर एंट्री बंद रहेगी. जिन यात्रियों का रिजर्वेशन है और प्‍लेटफार्म नंबर- 16 से ट्रेन पकड़नी है. वे केवल अजमेरी गेट साइड सर्कुलेटिंग एरिया से गेट नंबर- 7 और 10 से एंट्री कर सकेंगे.

यह भी पढ़े -  दिवाली पर दिल्ली में गहराया जल संकट, 60 से ज्यादा इलाकों में नहीं आएगा पानी

जनरल टिकट वाले यहां से करेंगे एंट्री

जनरल टिकट वाले अनारक्षित यात्रियों के लिए अलग गेट रिजर्व किया गया है. इन यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए ग्रीन कॉरडोर बनाया गया है. ये यात्री अजमेरी गेट की ओर से ग्रीन कॉरिडोर होते हुए गेट नंबर- 12 से ही एंट्री कर पाएंगे.

मेट्रो स्काईवॉक बंद

DMRC मेट्रो स्काईवॉक से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर फुट ओवर ब्रिज पर 2 नवंबर तक सीधा प्रवेश फिलहाल बंद कर दिया गया है. यात्रियों को घूमकर जाना होगा. वहीं, जिन यात्रियों को प्लेटफॉर्म 1 से लेकर 15 के बीच में जाना है, वे सभी गेट नंबर- 8, 9 और 11 से जा सकेंगे. इन यात्रियों को अन्‍य गेटों से एंट्री नहीं मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit