Haryana Weather Update: हरियाणा में करवट ले रहा मौसम, इस दिन से होगा ठंड का आगाज; जानें ताजा भविष्यवाणी

चंडीगढ़, Haryana Weather Update | हरियाणा में मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ है. दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. बात करें अगर हिसार की तो यहां भी मौसम मिला- जुला असर दिखा रहा है. दिन के समय हल्की गर्मी और रात को ठंड का एहसास हो रहा है. इसी बीच वायु प्रदूषण की समस्या से भी लोगों को 2- 4 होना पड़ रहा है. यहाँ रविवार रात का तापमान 15.8 डिग्री से भी कम पहुंच गया. मौसम वैज्ञानिकों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, 4 नवंबर तक मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा में किसानों के लिए खुशखबरी, अब गेहूं के बीज पर मिलेगी 1 हजार रूपए की सब्सिडी

BADALMOUSAMCLOUD

28 अक्टूबर से पहुंचेगा पक्षिमी विक्षोभ

इस विषय में जानकारी देते हुए मौसम वैज्ञानिक चंद्रमोहन ने बताया उत्तर- पश्चिमी हवाओं के कारण पंजाब की तरफ से पराली जलने से उत्पन्न हवा प्रदेश के पूर्वी जिलों की तरफ पहुंच रही है. यहां की वायु गुणवत्ता पर इसका प्रभाव पड़ रहा है. हवाओं की दिशा बदलने पर यह हवा पश्चिमी और दक्षिणी जिलों की तरफ बढ़ जाएगा.

यह भी पढ़े -  हरियाणा की अनाज मंडियों में 4 दिन रहेगी छुट्टी, नही होगी फसल खरीद

28 से 30 अक्टूबर के बीच उत्तरी पहाड़ों की ऊंची चोटियों पर पश्चिमी विक्षोभ पहुंचेगा. इसके बाद, हरियाणा, दिल्ली- NCR सहित कई मैदानी इलाकों में तापमान में रुकावट दर्ज की जाएगी.

अक्टूबर के महीने में भी बढ़ रहा तापमान

अक्टूबर के महीने में भी तापमान बढ़ा हुआ महसूस किया जा रहा है. 5 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना बनी हुई है. इससे दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं, दूसरी तरफ वायु प्रदूषण के चलते प्रदेश की आबो- हवा खराब श्रेणी में पहुंच चुकी है. लोगों में सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन जैसी समस्याएं देखने को मिल रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit