संसद भवन की तर्ज पर हरियाणा में भी बनेगा विधानसभा का नया भवन, आधुनिक होगी नई बिल्डिंग

करनाल | हरियाणा विधानसभा का स्पीकर नियुक्त होने के बाद हरविंदर सिंह कल्याण अपने गृह जिले करनाल पहुंचे थे, जहां BJP कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. यहां पहुंचकर उन्होंने जिला सचिवालय में अधिकारियों की बैठक बुलाई थी, जिसमें जिले में चल रहे विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई थी और पेंडिंग प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

Haryana Vidhan Sabha

लोकसभा की तर्ज पर बनेगी बिल्डिंग

विधानसभा स्पीकर हरविंदर सिंह कल्याण ने 2029 में होने वाले परिसीमन पर बोलते हुए कहा कि इसके बाद लोकसभा और विधानसभा की सीटें बढ़ जाएगी. जिस प्रकार से नई लोकसभा का निर्माण हुआ है, उसी प्रकार से नई विधानसभा के भवन का निर्माण जल्द से जल्द हो, उसको लेकर भी तेजी से कार्य किया जाएगा, ताकि आने वाले समय में किसी तरह की कोई दिक्कत न आए क्योंकि मौजूदा विधानसभा की बिल्डिंग में जगह बहुत ही कम है और वहां पर समितियों के लिए भी जगह नहीं है. ऐसे में उनको भी काम करते समय दिक्कत झेलनी पड़ रही है.

यह भी पढ़े -  ICAR Karnal Jobs: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान करनाल में आई यंग प्रोफेशनल व फील्ड असिस्टेंट के पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी जानकारी

आधुनिक होगी नई बिल्डिंग

उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा की नई बिल्डिंग आधुनिक होगी और पेपर लैस विधानसभा की जो एक कल्पना की जाती है, वह पूरी आगे बढ़ चुकी है. इसके साथ ही, टेक्नोलॉजी का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल होगा. नई विधानसभा के अंदर यह सब चीजें दिखाई देंगी.

यह भवन कहां पर होगा, इसको लेकर अभी प्रक्रिया चली हुई है. चंडीगढ़ प्रशासन से जमीन की डिमांड रखी हुई है. उसकी फॉर्मेलिटी बची हुई है. आने वाले समय में मेजर प्रोजेक्ट पर काम होगा. हरियाणा का विधानसभा भवन प्राथमिकता वाले प्रोजेक्ट में होगा- हरविंदर सिंह कल्याण, स्पीकर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!

exit